Begin typing your search above and press return to search.

कुश्ती

Wrestlers Protest: पहलवानों की सारी मांगे मान ली गई, पुलिस को जांच पूरी करने दें - अनुराग ठाकुर

ठाकुर ने कहा कि मोदी सरकार ने हमेशा खेल और खिलाड़ियों को प्राथमिकता दी है

Wrestlers Protest: पहलवानों की सारी मांगे मान ली गई, पुलिस को जांच पूरी करने दें - अनुराग ठाकुर
X
By

Bikash Chand Katoch

Published: 5 May 2023 9:08 AM GMT

केन्द्रीय खेल एवं युवा कल्याण मंत्री अनुराग ठाकुर ने भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्लूएफआई) के अध्यक्ष ब्रजभूषण सिंह के खिलाफ दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों से अपील की है कि उन्हे इस मामले में दिल्ली पुलिस की निष्पक्ष जांच का इंतजार करना चाहिये।

लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2022 के लोगो मैस्कॉट, जर्सी ,एंथम और मशाल लॉन्च के बाद पत्रकारों से बातचीत मेंठाकुर ने पत्रकारों से कहा, ‘‘मैं प्रदर्शन कर रहे सभी खिलाड़ियों से अनुरोध करता हूं कि उनकी मांगे मान ली गई है। अदालत ने भी निर्देश दे दिये हैं और उन्हें निष्पक्ष जांच पूरी होने देना चाहिये।’’ उन्होंने कहा, ‘‘दिल्ली पुलिस दूध का दूध और पानी का पानी कर देगी और कानून के तहत कड़ी कार्रवाई की जायेगी।’’

ठाकुर ने कहा कि मोदी सरकार ने हमेशा खेल और खिलाड़ियों को प्राथमिकता दी है जिसका नतीजा है कि भारत खेल के हर क्षेत्र में शानदार प्रदर्शन कर रहा है। वुमेन वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भारतीय खिलाड़ियों ने चार गोल्ड मेडल जीते। बैडमिंटन में शानदार प्रदर्शन किया है। सरकार ने खेल बजट को 964 करोड़ रूपये से बढा कर 3340 करोड रूपये कर दिया है।

बता दें भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच कर रही समिति की रिपोर्ट सार्वजनिक करने की मांग को लेकर कई पहलवान जंतर मंतर पर 23 अप्रैल से धरने पर बैठे हैं।

Next Story
Share it