Begin typing your search above and press return to search.

कुश्ती

Wrestlers Protest: जंतर मंतर पर पहलवानों ने मनाया ‘ब्लैक डे’

विनेश फोगाट ने कहा, पूरे देश से अपील है कि हमारे साथ आएं

Wrestlers Protest: जंतर मंतर पर पहलवानों ने मनाया ‘ब्लैक डे’
X
By

Bikash Chand Katoch

Published: 11 May 2023 11:04 AM GMT

भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पहलवान आज ब्लैक डे (Black-Day) मना रहे हैं।

इन पहलवानों ने भारतीय जनता पार्टी के सांसद बृजभूषण पर महिला पहलवानों के यौन शोषण का आरोप लगाया है और उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। दिल्ली पुलिस ने 28 अप्रैल को डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष के खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज की थी।

जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन के 18वें दिन विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक, सत्यव्रत कादियान, जितेंद्र किन्हा के साथ मौजूद अन्य पहलवानों ने अपने सिर और बाहों पर काली पट्टी बांधी। इस मौके पर पहलवानों के समर्थक भी अपनी बाहों पर काली पट्टी बांधे हुए थे।

बजरंग पूनिया ने इस पर बात करते हुए कहा, आज हम 10 बजे से 2 बजे तक ब्लैक डे मना रहे हैं। हमारा सभी देशवासियों से निवेदन है कि यहां आएं और अपना योगदान दें। सच की इस लड़ाई में हमारा साथ दें।

वहीं पहलवान विनेश फोगाट ने कहा, हाई कोर्ट में मामला चल जरूर रहा है मगर कार्रवाई बहुत धीमी गति से हो रही हैv हमें न्याय चाहिए और हम चाहते हैं कि ज्यादा से ज्यादा लोग हमसे जुड़ें। राजनीतिक दल के लोगों को हमने कोई स्पेशल इनविटेशन नहीं भेजा है मगर अगर कोई आना चाहता है और हमें अपना समर्थन देना चाहता है तो उनका स्वागत है।

विनेश फोगाट ने कहा, पूरे देश से अपील है कि हमारे साथ आएं। लड़कियां महसूस कर सकती हैं कि हम यहां क्यों बैठे हैं? उन्होंने बृजभूषण के समर्थकों पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा, जो बृजभूषण शरण सिंह को समर्थन दे रहे हैं उनके घर शायद बहन बेटियां नहीं है या वो सम्मान नहीं करते हैं।

Next Story
Share it