Begin typing your search above and press return to search.

भारोत्तोलन

विश्व युवा चैम्पियनशिप: धनुष और ज्योश्ना ने भारत के लिए जीते दो कांस्य पदक

ज्योश्ना महिलाओं के 40 किग्रा वजन वर्ग में कुल 115 किग्रा (स्नैच में 53 किग्रा और क्लीन एवं जर्क में 62 किग्रा) का वजन उठाकर तीसरे स्थान पर रहीं

विश्व युवा चैम्पियनशिप: धनुष और ज्योश्ना ने भारत के लिए जीते दो कांस्य पदक
X
By

Pratyaksha Asthana

Updated: 26 March 2023 9:00 AM GMT

अल्बानिया के डुरेस में चल रही आईडब्ल्यूएफ विश्व युवा चैम्पियनशिप में भारत के भारोत्तोलक धनुष लोगानाथन और ज्योश्ना साबर ने कांस्य पदक हासिल किया हैं।

शनिवार को हुए मुकाबले में ज्योश्ना महिलाओं के 40 किग्रा वजन वर्ग में कुल 115 किग्रा (स्नैच में 53 किग्रा और क्लीन एवं जर्क में 62 किग्रा) का वजन उठाकर तीसरे स्थान पर रहीं। हालाकि ज्योश्ना ने स्नैच वर्ग में रजत पदक जीता लेकिन वह क्लीन एवं जर्क वर्ग में सात भारोत्तोलकों में छठे स्थान पर थीं।

वहीं पुरूषों की 49 किग्रा स्पर्धा में धनुष ने में कुल 200 किग्रा (88 किग्रा और 112 किग्रा) का वजन उठाया और कांस्य पदक अपने नाम किया। गौरतलब है कि 16 वर्षीय धनुष ने भारोत्तोलक ने स्नैच वर्ग में रजत पदक जीता और क्लीन एवं जर्क वर्ग में भी तीसरे स्थान पर रहे।

जानकारी के लिए बता दें महाद्वीपीय और विश्व चैम्पियनशिप में स्नैच, क्लीन एवं जर्क तथा कुल वजन वर्ग में पदक अलग अलग दिए जाते हैं लेकिन ओलंपिक खेलों में कुल वजन वर्ग के लिये केवल एक पदक दिया जाता हैं।

Next Story
Share it