Begin typing your search above and press return to search.

वॉलीबॉल

वॉलीबॉल में डिप्लोमा कर रही महिला पर लगा आपत्तिजनक वीडियो बनाने का आरोप

मामले के सामने आने के बाद साइ के अधिकारियों ने आरोपी को निलंबित कर दिया हैं। इसके साथ ही अधिकारियों ने जांच समिति का गठन किया है

वॉलीबॉल में डिप्लोमा कर रही महिला पर लगा आपत्तिजनक वीडियो बनाने का आरोप
X
By

Pratyaksha Asthana

Published: 1 April 2023 7:18 AM GMT

बैंगलोर स्थित भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) में वॉलीबॉल कोचिंग में डिप्लोमा कर रही महिला पर साथी खिलाड़ी का आप्पतिजनक वीडियो बनाने का आरोप लगा हैं। पुलिस ने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए रिपोर्ट दर्ज कर ली। इस बात की जानकारी पुलिस ने शुक्रवार को दी।

पीड़िता ने साइ अधिकारियों और ज्ञानभारती पुलिस में दर्ज अपनी शिकायत में कहा कि 28 मार्च की रात को जब वह स्नान कर रही थी तो उसने महसूस किया कि कोई उसका वीडियो रिकॉर्ड कर रहा है। वह तुरंत बाहर आई और उसने देखा कि वॉलीबॉल कोच बनने के लिए प्रशिक्षण ले रही महिला उसका वीडियो बना रही थी।

मामले के सामने आने के बाद साइ के अधिकारियों ने आरोपी को निलंबित कर दिया हैं। इसके साथ ही अधिकारियों ने मल्लथाहल्ली स्थित डिप्लोमा छात्रा हॉस्टल में अनुशासनात्मक उल्लंघन की जांच के लिए एक आंतरिक समिति का गठन किया है। पुलिस के मुताबिक आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 354 (लज्जा भंग) और 201 (सबूतों को नष्ट करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

साइ ने विज्ञप्ति में कहा, "समिति को जल्द से जल्द अपनी रिपोर्ट जमा करने का निर्देश दिया गया है। साइ ने कथित पीड़िता को पुलिस शिकायत दर्ज कराने में भी मदद की है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए, मामले की सूचना पुलिस को दी गई और 29 मार्च को प्राथमिकी दर्ज की गई।’’

Next Story
Share it