Begin typing your search above and press return to search.

वॉलीबॉल

Prime Volleyball League: मुंबई मेटयोर्स ने चेन्नई ब्लिट्ज को 5-0 से हराया, दर्ज की पहली जीत

प्राइम वॉलीबॉल लीग के दूसरे सीजन में मुंबई मीटियर्स ने चेन्नई ब्लिट्ज को 15-14, 15-6, 15-11, 15-12, 15-9 से हराया

Chennai Blitz vs Mumbai Meteors
X

चेन्नई ब्ल्टिज बनाम मुंबई मेटयोर्स

By

Bikash Chand Katoch

Published: 11 Feb 2023 8:31 AM GMT

मुंबई मेटयोर्स ने शुक्रवार को बेंगलुरु के कोरमंगला इंडोर स्टेडियम में ए23 द्वारा संचालित रुपे प्राइम वॉलीबॉल लीग के दूसरे सीजन में अपनी पहली जीत हासिल करने के लिए चेन्नई ब्लिट्ज को 5-0 से रौंद दिया। मेटयोर्स के लिए अनु जेम्स और ब्रैंडन ग्रीनवे ने आलराउंड प्रदर्शन किया। इनकी बदौलत मेटयोर्स ने यह मैच 15-14, 15-6, 15-11, 15-12, 15-9 से जीता। अनु को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

मैच की शुरुआत से ही अनु और ब्रैंडन ने मोयो और सीता राम की ब्लाकिंग जोड़ी का मुकाबला करने की जिम्मेदारी ली। जब अनु ने खराब सर्विस की, तो मुंबई के कप्तान कार्तिक ने मिडिल में कमान संभाली और अपने दम पर लगातार स्थिति बदलते रहे।

एक स्पाइक के बाद, अखिन अजीब तरह से गिरे। उन्हें चोट लगी और वह बाहर ले जाए गए। अखिन की गैरमौजूदगी में मुंबई के पास मैच में पकड़ बनाने का मौका था। इस स्थिति का फायदा मुंबई ने उठाया और जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता गया अनु का आत्मविश्वास बढ़ता गया और वह बाहरी हिटर रेनाटो और मोयो को गेंद से दूर रखने के लिए अपनी सर्विस से चेन्नई के लिबरो रामनाथन को निशाना बनाते रहे।

मुंबई की टीम गेंद को अधिक से अधिक मिडिल में रखने का प्रयास कर रही थी। ऐसे में चेन्नई की टीम अपनी रणनीति बदलने पर मजबूर हुई। उसने अपने लाइंस और अटैक को बदला लेकिन अपनी पिछली गलतियों से सबक लेते हुए हरदीप सिंह ने आउटसाइड लाइन से बेहतरीन स्पाइक्स किए और मुंबई की रणनीति को फ्लाप करने का प्रयास किया। राइट से सुपर प्वाइंट्स लेने की चेन्नई की रणनीति बैकफायर कर गई और मेटयोर्स ने गेम आसानी से जीत लिया।

अरविंदन ने ब्रैंडन और अनु के लिए अच्छे स्पाइक्स बनाए। साथ ही साथ हर जगह दिखने वाले लिबेरो रत्नेश ने शानदार पास दिए। इस तरह मोटयोर्स ने यह मैच 5-0 से अपने नाम करते हुए इस मैच से पूरे तीन अंक हासिल किए।

अगले मैच में कालीकट हीरोज शनिवार, 11 फरवरी को भारतीय समयानुसार शाम 1900 बजे बेंगलुरु में रुपे प्राइम वॉलीबॉल लीग के आठवें मैच में कोरमंगला इंडोर स्टेडियम में मुंबई मेटयोर्स से भिड़ेंगे।

Next Story
Share it