Begin typing your search above and press return to search.

वॉलीबॉल

Prime Volleyball League: हैदराबाद ब्लैक हॉक्स की अपने घर में विजयी शुरुआत, कोच्चि ब्लू स्पाइकर्स को 3-2 से रौंदा

लगातार पांच ऐस लगाने वाले हैदराबाद ब्लैक हॉक्स के हेमंत पी को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया

Hyderabad and Kochi
X

हैदराबाद ब्लैक हॉक्स बनाम कोच्चि ब्लू स्पाइकर्स 

By

Bikash Chand Katoch

Published: 16 Feb 2023 7:29 AM GMT

हैदराबाद ब्लैक हॉक्स ने A23 द्वारा संचालित रूपे प्राइम वॉलीबॉल लीग सीजन-2 में अपने घर में धमाकेदार शुरुआत की है। मेजबान हैदराबाद ने बुधवार को गाचीबावली इंडोर स्टेडियम में खेले गए सीजन के अपने चौथे मैच में कोच्चि ब्लू स्पाइकर्स को 15-13, 10-15, 15-13, 15-6, 13-15 से हरा दिया। लगातार पांच ऐस लगाने वाले हैदराबाद ब्लैक हॉक्स के हेमंत पी को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इस जीत के साथ ही हैदराबाद ब्लैक हॉक्स ने दूसरे सीजन के 11वें मैच से दो प्वाइंट्स हासिल कर लिए। हैदराबाद ब्लैक हॉक्स के कप्तान एस वी गुरु प्रशांत रूपे प्राइम वॉलीबॉल लीग में पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने 50 अटैक प्वाइंट्स हासिल कर लिए हैं। हैदराबाद ब्लैक हॉक्स के हेमंत मैच में लगातार 10 प्वाइंट्स अर्जित किए।

हैदराबाद ब्लैक हॉक्स की चार मैचों में यह दूसरी जीत है और टीम अब चार अंक लेकर आठ टीमों की अंकतालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। कोच्चि ब्लू स्पाइकर्स को इस सीजन में अभी भी पहली जीत की तलाश है। कोच्चि ब्लू स्पाइकर्स को तीन मैचों में लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा है। टीम अंकतालिका में सबसे नीचे आठवें नंबर पर हैं।

घरेलू दर्शकों के सामने उत्साहित जॉन जोसेफ ने हैदराबाद को शुरुआत में आगे रखने का कमान संभाला। वाल्टर नेटो ब्लॉक में लगातार संघर्ष करते दिखे जबकि हैदराबाद के कप्तान गुरु प्रशांत ने सर्विस लाइन से दबदबा बनाना जारी रखा।

जैसे ही हेमंत ने आउट साउड लाइन से अटैक करना शुरू किया, वैसे ही ट्रेंट ओ'डिया ने मि़डिल में ब्लॉक करना शुरू कर दिया। इसके बाद मेजबान टीम ने मुकाबले को अपने कब्जे में करना शुरू कर दिया। लेकिन अभिनव और रोहित की साझेदारी ने ब्लैक हॉक्स के खेमे में खतरा पैदा करना शुरू कर दिया।

हैदराबाद के अटैक से उत्साहित होते हुए एरिन वर्गीज ने कोच्चि के लिए आक्रामक खेल दिखाना शुरू कर दिया। वाल्टर ने स्पाइकर्स के डिफेंस को और अधिक मजबूत करना शुरू कर दिया और कोच्चि की टीम हॉक्स की अटैकिंग लय को बिगाड़ने में सफल होने लगी।

हैदराबाद ब्लैक हॉक्स की टीम गुरु पर बहुत अधिक निर्भरता दिखाने लगी और उसे इसकी कीमत भी चुकानी पड़ी। यहां से शुभम चौधरी कोच्चि के लिए अधिक एक्टिव होने लगे और उन्होंने खेल का रुख पलट दिय। लेकिन कोर्ट पर वरुण जीएस की उपस्थिति ने हेमंत, ट्रेंट और जॉन को खुलकर खेलने का मौका दे दिया और मेजबान हैदराबाद की टीम मुकाबले में वापस आने लगी।

हेमंत ने फिर सर्विस लाइन से शानदार प्रदर्शन के साथ मैच को मेजबान हैदराबाद ब्लैक हॉक्स के पक्ष में कर दिया। हैदराबाद ने इसके बाद कोच्चि ब्लू स्पाइकर्स को 3-2 से हराकर मैच से दो अंक अपने नाम कर लिए।

रूपे प्राइम वॉलीबॉल लीग सीजन-2 में गुरुवार, 16 फरवरी 2023 को सीजन का दूसरा डबल हेडर खेला जाना है। पहले मैच में बेंगलुरु टॉरपीडोज का सामना चेन्नई ब्लिट्ज से होगा। वहीं, दूसरे मुकाबले में कालीकट हीरोज के सामने कोलकाता थंडरबोल्ट्स की चुनौती होगी। बेंगलुरु टॉरपीडोज बनाम चेन्नई ब्लिट्ज के बीच होने वाला मैच शाम के सात बजे से जबकि कालीकट हीरोज और कोलकाता थंडरबोल्ट्स का मैच रात के नौ बजकर 30 मिनट से शुरू होगाv

दोनों मैच गाचीबावली इंडोर स्टेडियम में खेला जाएगा। कोलकाता थंडरबोल्ट्स इस सीजन में अब तक एक भी मैच नहीं हारी है और लगातार तीन जीत के साथ तालिका में टॉप पर है। वहीं, कालीकट हीरोज भी दो मैचों में लगातार दो जीत के साथ चार अंक लेकर दूसरे नंबर पर है। इसके अलावा बेंगलुरु टॉरपीडोज को तीन मैचों में एक जीत मिली है जबकि दो में हार। चेन्नई ब्लिट्ज भी दो मैचों में एक जीत और एक हार चख चुकी है।

लीग का भारत में सोनी स्पोर्ट्स टेन 1 (अंग्रेजी), सोनी स्पोर्ट्स टेन 3 (हिंदी), सोनी स्पोर्ट्स टेन 4 (तमिल और तेलुगु) और सोनी स्पोर्ट्स टेन 2 (मलयालम) चैनलों पर सीधा प्रसारण किया जा रहा है। वॉलीबॉल वर्ल्ड पर भारतीय उपमहाद्वीप के बाहर स्ट्रीम किया जा रहा है।

Next Story
Share it