Begin typing your search above and press return to search.

वॉलीबॉल

Prime Volleyball League: लगातार दो हार के बाद बेंगलुरु टॉरपीडोज ने दर्ज की अपनी पहली जीत

बेंगलुरु टॉरपीडोज ने रूपे प्राइम वॉलीबॉल लीग के दूसरे सीजन के अपने तीसरे मैच में मुंबई मीटियोर्स को हराया

Mumbai Meteors vs Bengaluru Torpedoes
X

मुंबई मीटियोर्स बनाम बेंगलुरु टॉरपीडोज

By

Bikash Chand Katoch

Published: 12 Feb 2023 4:53 PM GMT

मेजबान बेंगलुरु टॉरपीडोज ने A23 द्वारा संचालित रूपे प्राइम वॉलीबॉल लीग सीजन-2 में लगातार दो हार के बाद अपनी पहली जीत हासिल कर ली है। बेंगलुरु टॉरपीडोज ने रविवार को सीजन के पहले डबल हेडर के पहले मैच में कोरमंगला इंडोर स्टेडियम में मुंबई मीटियोर्स को 15-10, 12-15, 15-13, 15-9, 15-9 से हराकर इस सीजन में जीत का अपना खाता खोल लिया। स्वेतेलिन स्वेतानोव को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

बेंगलुरु टॉरपीडोज की तीन मैचों में यह पहली जीत है और उसने तालिका में अपने अंकों का खाता खोल लिया है। बेंगलुरु टॉरपीडोज की टीम अब आठवें से चौथे स्थान पर आ गई है। वहीं, मुंबई मीटियोर्स को तीन मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा है और टीम अभी भी तीसरे नंबर पर कायम है।

टॉरपीडोज ने गलतियों से बचते हुए सॉफ्ट सर्व के साथ मुकाबले की शुरुआत की और स्वेतानोव तथा मुजीब ने स्पाइक से अंक लेना शुरू कर दिया। बेंगलुरु के कप्तान पंकज शर्मा द्वारा अनु जेम्स के स्पाइक्स को ब्लॉक किए जाने के चलते मुंबई मीटियोर्स की टीम में तालमेल का अभाव दिखा।

लेकिन लिबेरो रतीश ने जब मिडिल में अपना कारनामा दिखाना शुरू किया तब मुंबई मीटियोर्स ने हरदीप के आक्रामक प्रदर्शन के साथ खेल में अपना पैर जमाना शुरू कर दिया। लेकिन इबिन जोस ने अपना आक्रमण जारी रखा और बेंगलुरु के लिए मुकाबले को अपने काबू में रखा।

मुंबई मीटियोर्स के कप्तान कार्तिक और ब्रैंडन ग्रीनवे के लिए स्वेतानोव की घातक स्पाइक्स को रोकना मुश्किल हो गया। मुंबई की रफ्तार जब धीमी हुई तो हरदीप ने मैच का संतुलन बिगाड़ते हुए गेंद पर हावी होना शुरू कर दिया। हरदीप द्वारा डिफेंस में कुछ गलतियां करने के बाद मुंबई के मुख्य कोच सनी जोसेफ ने अब्दुल रहीम और जितिन एन को भेजा। इस बदलाव के बाद टॉरपीडोज ने फिर से मैच में नियंत्रण हासिल कर लिया।

दबाव में आने के बाद मुंबई के कप्तान कार्तिक डिफेंस में संघर्ष करते दिखे और उनके लिए आज का मुकाबला सही नहीं रहा। यहां से इबिन, मुजीब और स्वेतानोव ने जोरदार स्पाइक्स के साथ अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा। उनके हाथों से मैच फिसलता रहा और मुंबई की गलतियां जारी रही। स्वेतानोव ने मुंबई के संघर्ष का भरपूर फायदा उठाया और बेंगलुरु टॉरपीडोज को 4-1 से शानदार जीत दिलाने में मदद की।

रूपे प्राइम वॉलीबॉल लीग सीजन-2 में 13 और 14 फरवरी 2023 यानी के सोमवार और मंगलवार को ट्रेवल डे हैं और इस दौरान कोई मैच नहीं है। इसके बाद इस सीजन का अगला पड़ाव हैदराबाद में बुधवार से शुरू होगा, जहां सीजन के 11वें मैच में मेजबान हैदराबाद ब्लैक हॉक्स का सामना कोच्चि ब्ल्यू स्पाइकर्स से होगा। हैदराबाद के जीएमसी बालायोगी इंडोर स्टेडियम में होने वाला यह मुकाबला शाम के सात बजे से खेला जाएगा।

लीग का भारत में सोनी स्पोर्ट्स टेन 1 (अंग्रेजी), सोनी स्पोर्ट्स टेन 3 (हिंदी), सोनी स्पोर्ट्स टेन 4 (तमिल और तेलुगु) और सोनी स्पोर्ट्स टेन 2 (मलयालम) चैनलों पर सीधा प्रसारण किया जा रहा है। वॉलीबॉल वर्ल्ड पर भारतीय उपमहाद्वीप के बाहर स्ट्रीम किया जा रहा है।

Next Story
Share it