Begin typing your search above and press return to search.

टेनिस

रोहन बोपन्ना ने सात साल के बाद शीर्ष 10 रैंकिंग में वापसी की

वह जून 2016 के बाद पहली बार शीर्ष 10 में पहुंचे है

Rohan Bopanna Tennis
X

 रोहन बोपन्ना

By

Bikash Chand Katoch

Published: 24 May 2023 6:58 AM GMT

अनुभवी भारतीय टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने दो स्थान के सुधार के साथ सात साल बाद एटीपी युगल रैंकिंग (ATP Doubles Rankings) के शीर्ष 10 में वापसी की।

43 साल के खिलाड़ी इस सप्ताह की नवीनतम रैंकिंग में नौवें स्थान पर पहुंच गए है। वह जून 2016 के बाद पहली बार शीर्ष 10 में पहुंचे है। उनकी करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग तीन है जो उन्होंने 2016 में हासिल की थी।

बोपन्ना पिछले साल चोल के कारण काफी परेशान रहे थे। बोपन्ना को पिछले साल घुटने की चोट के कारण डेविस कप और कुछ अन्य स्पर्धाओं से हटने के लिए मजबूर होना पड़ा था।

उन्होंने सत्र की शुरुआत 19वें स्थान से की थी। इस सत्र में उन्होंने अब तक 13 टूर्नामेंट में भाग लिया है।

वह इस साल मार्च में एटीपी मास्टर्स 1000 टूर्नामेंट जीतने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बने। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के अपने जोड़ीदार मैथ्यू एबडेन के साथ मार्च में इंडियन वेल्स मास्टर्स का खिताब जीता था। बोपन्ना और एबडेन की जोड़ी ने फरवरी में कतर ओपन भी जीता था और मई में मैड्रिड ओपन के फाइनल में पहुंचे थे।

एकल रैंकिंग में हरियाणा से ताल्लुक रखने वाले सुमित नागल 256 वें स्थान के साथ शीर्ष भारतीय खिलाड़ी है। एशियाई खेलों की कांस्य पदक विजेता अंकिता रैना महिला एकल में 212 वें स्थान के साथ सर्वश्रेष्ठ भारतीय महिला खिलाड़ी है। वह महिला युगल में 149 वें स्थान के साथ शीर्ष भारतीय है।

Next Story
Share it