Begin typing your search above and press return to search.

टेनिस

रोहन बोपन्ना-मैथ्यू एबडेन की जोड़ी मैड्रिड ओपन के फाइनल में हारी

रोहन और मैथ्यू कतर ओपन और इंडियन वेल्स में खिताबी जीत के बाद इस टूर्नामेंट में आए थे

रोहन बोपन्ना-मैथ्यू एबडेन की जोड़ी मैड्रिड ओपन के फाइनल में हारी
X
By

Bikash Chand Katoch

Published: 7 May 2023 7:57 AM GMT

भारतीय टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और मैथ्यू एबडेन की जोड़ी को शनिवार को मैड्रिड ओपन 2023 के पुरुष युगल वर्ग के खिताबी मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा।

सातवीं वरीय बोपन्ना-एबडेन की जोड़ी को गैर वरीय रूसी जोड़ी करेन खाचानोव और एंड्री रुबलेव ने 6-3, 3-6, 10-3 से शिकस्त दी। बोपन्ना-एबडेन का यह दूसरा एटीपी मास्टर्स 1000 फाइनल था।

बोपन्ना और एब्डेन की जोड़ी ने पहले सेट के आठवें गेम में अपनी सर्विस गंवाई और यह सेट 3-6 से गंवा बैठे। लेकिन दूसरे सेट में उन्होंने रूसी जोड़ी की चौथे गेम में सर्विस तोड़ी और 3-1 की बढ़त बनाने के बाद यह सेट 6-3 से जीत लिया। सुपर टाई ब्रेक में रूसी जोड़ी ने 6-0 की मजबूत बढत बनाने के बाद इसे 10-3 से जीत लिया। रूसी जोड़ी ने खिताबी मुकाबला 71 मिनट में जीता।

रोहन और मैथ्यू अच्छी फॉर्म में थे क्योंकि वे दोहा (कतर ओपन) और इंडियन वेल्स में खिताबी जीत के बाद इस टूर्नामेंट में आए थे, जबकि यह चौथी बार था जब रोहन इस साल किसी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे थे, जिनमें से एक सानिया मिर्जा के साथ था, जब वे ऑस्ट्रेलियन ओपन 2023 के मिश्रित युगल फाइनल में पहुंचे थे।

रोहन मार्च में 43 साल की उम्र में एटीपी मास्टर्स 1000 खिताब जीतने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बने, जब उन्होंने और उनके साथी मैथ्यू ने इंडियन वेल्स में पुरुष युगल खिताब जीता था।

Next Story
Share it