Begin typing your search above and press return to search.

टेनिस

दिग्विजय सिंह ने आईटीएफ फ्यूचर्स में एकल खिताब जीता

मैच जीतकर, दिग्विजय ने 15 एटीपी अंक और 2,160 अमरीकी डालर की पुरस्कार राशि हासिल की

Divijay Singh Tennis
X

दिग्विजय सिंह

By

Bikash Chand Katoch

Updated: 9 April 2023 5:47 PM GMT

भारत के तीसरी वरीयता प्राप्त दिग्विजय प्रताप सिंह ने रविवार को चेन्नई के गांधीनगर क्लब में बीआर आदित्यन मेमोरियल आईटीएफ पुरुष फ्यूचर्स टेनिस टूर्नामेंट में हमवतन और नंबर 4 वरीय सिद्धार्थ रावत को 6-4, 7-6 से हराकर फाइनल में एकल खिताब जीता।

पहला सेट आसानी से जीतने के बाद दिग्विजय दूसरे सेट में 4-1 से अगे चल रहे थे लेकिन रावत ने इसके बाद शानदार वापसी कर स्कोर 4-4 कर दिया। मुकाबला टाई ब्रेकर तक खिंचा और दिग्विजय ने 7-3 से इसे जीतकर सेट और मैच अपने नाम कर लिया।

मैच लंबी बेसलाइन रैलियों से भरा हुआ था और दोनों खिलाड़ियों ने कोर्ट के चारों ओर एक-दूसरे को दौड़ाया। रावत ने अच्छी वापसी की और बड़ी सर्विस के कारण अपने प्रतिद्वंद्वी को मिले फायदे को कुंद कर दिया। हालांकि, दिग्विजय के बड़े फोरहैंड के दबाव में आकर नौवें गेम में उन्होंने अपनी सर्विस गंवा दी।

रावत ने अच्छी वापसी की और बड़ी सर्विस के कारण अपने प्रतिद्वंद्वी को मिले फायदे को कम कर दिया। हालांकि, दिग्विजय के बड़े फोरहैंड के दबाव में आकर नौवें गेम में उन्होंने अपनी सर्विस गंवा दी। दिग्विजय ने कड़ी टक्कर वाले 10वें गेम में सर्विस बचाकर पहला सेट 6-4 से जीत लिया।

दूसरे सेट में देखा गया कि दोनों खिलाड़ियों ने 4-ऑल तक अपने सर्विस पर पॉइंट जीते, इसके बाद ब्रेक की एक श्रृंखला ने इस सेट को टाई-ब्रेकर तक पहुंचा दिया। दिग्विजय ने 4-1 से बढ़त बनाई और अंत में टाईब्रेक 7-3 से जीत लिया।।

मैच जीतकर, दिग्विजय ने 15 एटीपी अंक और 2,160 अमरीकी डालर की पुरस्कार राशि हासिल की। टीएनटीए के उपाध्यक्ष विजय शंकर ने मलाई मुरासु के निदेशक कन्नन आदित्यन के साथ पुरस्कार वितरित किए।

भारतीय जोड़ी विष्णु वर्धन और नितिन कुमार सिन्हा ने शनिवार को युगल खिताब जीता था।

Next Story
Share it