Begin typing your search above and press return to search.

खेल बाजार

जेएसडब्ल्यू स्पोर्ट्स ने भारत के सबसे बड़े कबड्डी स्टार पवन सहरावत को साइन किया

पवन सहरावत लीग के सीजन 6 से 8 तक लगातार तीन बार सबसे अधिक रेड पॉइंट हासिल करने में सफल रहे

Pawan Sehrawat Kabaddi
X

पवन सहरावत 

By

Bikash Chand Katoch

Published: 13 Jan 2023 12:58 PM GMT

जेएसडब्ल्यू स्पोर्ट्स (JSW Sports) ने आज की तारीख में कबड्डी में भारत के सबसे बड़े नाम-पवन सहरावत के साथ बहु-वर्षीय करार (multi-year deal) पर हस्ताक्षर करने की घोषणा की है। इस साझेदारी के तहत जेएसडब्ल्यू स्पोर्ट्स द्वारा पवन सहरावत की व्यावसायिक और ब्रांड साझेदारी (commercial and brand partnerships) का प्रबंधन किया जाएगा।

जेएसडब्ल्यू स्पोर्ट्स की मालिकाना हक वाली फ्रेंचाइजी -हरियाणा स्टीलर्स प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) में खेलती है और इस कारण कबड्डी में पहले से मौजूद निवेश के साथ, कंपनी इस खेल पर अपने प्रभाव को और बढ़ाना चाहती है। यह हाल के दिनों के सबसे प्रतिष्ठित कबड्डी खिलाड़ियों में से एक के रूप में मशहूर पवन जैसे ध्वजवाहक को अपने साथ लाकर पूरे साल इस खेल के विकास में योगदान देना चाहती है।

पीकेएल के एक मैच में सबसे अधिक 39 रेड पॉइंट हासिल करने का रिकॉर्ड अपने नाम रखने वाले पवन सहरावत लीग के सीजन 6 से 8 तक लगातार तीन बार सबसे अधिक रेड पॉइंट हासिल करने में सफल रहे। पवन सहरावत साउथ एशियन गेम्स 2019 में गोल्ड मेडल जीतने वाली भारतीय टीम का भी हिस्सा थे। इसके अलावा पवन ने एक कप्तान के तौर पर इस साल की शुरुआत में आयोजित सीनियर नेशनल कबड्डी चैंपियनशिप में भारतीय रेलवे को लगातार चौथी खिताबी जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी।

जेएसडब्ल्यू स्पोर्ट्स के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर दिव्यांशु सिंह ने कहा "हमें जेएसडब्ल्यू स्पोर्ट्स परिवार में पवन सहरावत का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। पवन का फैन फालोइंग बहुत बड़ा है और कबड्डी जगत में वह एक बड़ा और मजबूत नाम हैं। हम उसके चारों ओर एक ब्रांड बनाने के इच्छुक हैं, जैसे हमने ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा के लिए किया है और देखा है कि किस तरहर मार्की इवेंट्स से परे उनके ब्रांड वैल्यू में जबरदस्त इजाफा हुआ है। हम पवन के साथ एक लंबे और उपयोगी साझेदारी की उम्मीद कर रहे हैं।"

इस साझेदारी को लेकर पवन सहरावत ने कहा, "जेएसडब्ल्यू स्पोर्ट्स, स्पोर्ट्स मार्केटिंग उद्योग में सबसे आगे चलने वालों में से एक है और मैं उनके साथ जुड़कर रोमांचित हूं। इस संगठन ने कई खेल सितारों को अपने ब्रांड मूल्य को सही तरीके से बढ़ाने में मदद की है, और मैं देश में कबड्डी के समग्र विकास में योगदान देने के अलावा कुछ और करने के लिए उत्सुक हूं। मुझे यकीन है कि जेएसडब्ल्यू स्पोर्ट्स के साथ यह साझेदारी काफी फलदायी होगा।" जेएसडब्ल्यू स्पोर्ट्स ने भारत के सबसे बड़े कबड्डी स्टार पवन सहरावत को साइन किया

जेएसडब्ल्यू स्पोर्ट्स ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा, महिला क्रिकेटर जेमिमा रोड्रिग्वेस, ओलंपिक पदक विजेता पहलवान साक्षी मलिक, क्रिकेटर अक्षर पटेल और कई अन्य प्रमुख भारतीय एथलीटों के लिए भी व्यावसायिक साझेदारी (commercial partnerships) संभालती है।

Next Story
Share it