Begin typing your search above and press return to search.

निशानेबाजी

शिवा नरवाल और नेहा ने एयर पिस्टल ट्रायल जीते

शिवा ने पंजाब के अर्जुन सिंह चीमा को 17-7 से हराया

shiva narwal shooter
X

शिवा नरवाल

By

Bikash Chand Katoch

Published: 18 April 2023 7:45 AM GMT

हरियाणा के किशोर शिवा नरवाल ने भारतीय निशानेबाजों के लिये मप्र राज्य निशानेबाजी अकादमी रेंज पर हुआ ग्रुप ए राइफल और पिस्टल निशानेबाजों के लिए राष्ट्रीय चयन ट्रायल में पुरूषों का दस मीटर एयर पिस्टल टी3 चयन ट्रायल जीत लिया। उत्तर प्रदेश की नेहा ने महिला वर्ग में जीत दर्ज की।

शिवा ने पंजाब के अर्जुन सिंह चीमा को 17-7 से हराया जबकि नेहा ने रिदम सांगवान को 17-9 से मात दी।

शिवा क्वालिफिकेशन राउंड में भी 582 का स्कोर बनाकर शीर्ष पर रहे। रैंकिंग राउंड में, उन्होंने 25 शॉट के बाद 252.9 के साथ फिर से शीर्ष स्थान हासिल किया। अर्जुन 252.4 के साथ दूसरे स्थान पर थे और अंत में भी उसी दूसरे स्थान पर रहे। वहीं नेहा क्वालीफाइंग में 573 के स्कोर के साथ आठवें स्थान पर रही थी। रैंकिंग दौर में रिदम 251.6 के साथ शीर्ष पर रही थी लेकिन फाइनल में हार गई। यशस्विनी देसवाल तीसरे स्थान पर रही।

रिदम, नेहा और यशस्विनी

जूनियर वर्ग में उर्वा चौधरी ने जूनियर महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल टी3 ट्रायल में लक्षिता को 16-10 से हराकर हरियाणा पर यूपी की एक और जीत दर्ज की। जूनियर पुरुषों का फाइनल नर्वस करने वाला था, जिसमें राजस्थान के अमित शर्मा ने हरियाणा के एक अन्य शूटर सम्राट राणा को 17-15 से हराया।

दिल्ली में शॉटगन ट्रायल में एशियाई खेलों के रजत पदक विजेता लक्ष्य शेरोन ने पुरूषों के ट्रैप वर्ग में पहले दिन शीर्ष स्थान हासिल किया। महिला वर्ग में आद्या त्रिपाठी ने बढत बना ली है।

Next Story
Share it