Begin typing your search above and press return to search.

निशानेबाजी

मानवजीत और राजेश्वरी ने ट्रैप ट्रायल में हासिल की जीत, पिस्टल में सरबजोत और अनुराधा चमके

मानवजीत ने लगातार 14 सही निशाने लगाकर लक्षजीत सिंह सिंधू की चुनौती को तोड़ते हुए तीन निशाने शेष रहते जीत अपने नाम कर ली

मानवजीत और राजेश्वरी ने ट्रैप ट्रायल में हासिल की जीत, पिस्टल में सरबजोत और अनुराधा चमके
X
By

Pratyaksha Asthana

Published: 19 April 2023 7:22 AM GMT

शॉटगन राष्ट्रीय चयन ट्रायल में पूर्व विश्व चैंपियन मानवजीत सिंह संधू ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पुरुष ट्रैप स्पर्धा में जीत हासिल की।

चार बार के ओलंपियन मानवजीत का फाइनल मुकाबले में सबसे पहले निशाना चूका लेकिन इसके बाद उन्होंने लगातार 14 सही निशाने लगाकर लक्षजीत सिंह सिंधू की चुनौती को तोड़ते हुए तीन निशाने शेष रहते जीत अपने नाम कर ली। मानवजीत ने शुरुआती 32 में से 29 निशाने सही लगाए जबकि सिंधू 25 ही निशाने लगा पाए।

वहीं भारत की अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी और राष्ट्रीय रिकॉर्ड धारक राजेश्वरी कुमारी डॉ. कर्णी सिंह निशानेबाजी रेंज में महिला ट्रैप टी3 (तीसरा) ट्रायल जीतने में सफल हुई। राजेश्वरी ने क्वालीफिकेशन में सातवें स्थान पर रहते हुए शूट ऑफ के बाद फाइनल में जगह बनाई जहां उन्होंने मनीषा कीर को 30-27 से हराकर खिताब जीता।

इन दोनों के अलावा आईएसएसएफ विश्व कप में स्वर्ण पदक जीतने वाले हरियाणा के सरबजोत सिंह ने पुरुष 10 मीटर एयर पिस्टल टी4 ट्रायल जीता जबकि उनके ही राज्य की अनुराधा देवी ने भोपाल में महिला एयर पिस्टल टी4 ट्रायल जीत पाई।

बता दें जूनियर पुरुष और महिला ट्रैप क्लासिफिकेशन में बख्तियारुद्दीन मलिक और आशिमा अहलावत क्रमश: 117 और 114 के स्कोर के साथ शीर्ष पर रहे।

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में टी3 और टी4 राइफल/पिस्टल ट्रायल संपन्न हुए।

Next Story
Share it