Begin typing your search above and press return to search.

निशानेबाजी

ISSF World Cup: रिदम सांगवान ने 29 साल पुराना विश्व रिकॉर्ड तोड़ा, पर पदक से चूकी

रिदम फाइनल में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई और आठवें स्थान पर रही।

Rhythm Sangwan shooting
X

रिदम सांगवान 

By

Bikash Chand Katoch

Published: 13 May 2023 1:00 PM GMT

भारतीय निशानेबाज रिदम सांगवान ने बाकू में चल रहे आईएसएसएफ विश्व कप राइफल/पिस्टल प्रतियोगिता में महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा के क्वालिफिकेशन दौर में 29 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा लेकिन फाइनल में वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई और आठवें स्थान पर रही।

रिदम ने 25 मीटर पिस्टल क्वालिफिकेशन में 595 अंक बनाकर शीर्ष स्थान हासिल किया और बुल्गारिया की डायना इगोरोवा के 1994 में मिलान में बनाए गए रिकॉर्ड को तोड़ा। इस बीच दो बार इगोरोवा के रिकॉर्ड की बराबरी की गई। भोपाल में इस साल मार्च में खेले गए विश्वकप में जर्मनी की डोरेन वेनेकैंप ने भी इस रिकॉर्ड की बराबरी की थी।

भारत की दो अन्य निशानेबाज ईशा सिंह और मनु क्रमश: 582 और 578 अंकों के साथ 13वें और 27वें स्थान पर रहीं। रैंकिंग अंकों के लिए खेल रही अभिदन्या अशोक पाटिल ने 576 अंक बनाए। जर्मनी की डोरेन वेनेकैंप ने यहाँ बाकू में कांस्य पदक जीता, जबकि चीन की फेंग सिक्सुआन ने फाइनल में ईरान की हनियाह रोस्तमियान को पराजित करके विश्वकप में इस स्पर्धा में लगातार दूसरा स्वर्ण पदक जीता।

पुरुषों के 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन में भाग ले रहे हैं तीनों भारतीय निशानेबाज फाइनल में जगह नहीं बना पाए। ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर 586 अंक के साथ 10वें, अखिल श्योराण 585 के स्कोर के साथ 13वें और स्वप्निल कुसले 583 के स्कोर के साथ 22वें स्थान पर रहे।

Next Story
Share it