Begin typing your search above and press return to search.

निशानेबाजी

ISSF World Cup: दिव्या सुब्बाराजू थाडिगोल और सरबजोत सिंह ने एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्वर्ण जीता

सरबजोत के लिए यह लगातार विश्व कप में दूसरा विश्व कप स्वर्ण था, जबकि दिव्या के लिए यह पहला सीनियर विश्व कप पदक था

ISSF World Cup
X

सरबजोत सिंह और दिव्या सुब्बाराजू थाडिगोल

By

Bikash Chand Katoch

Updated: 11 May 2023 1:18 PM GMT

दिव्या सुब्बाराजू थाडिगोल और सरबजोत सिंह की भारतीय जोड़ी ने गुरुवार को आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्व कप में 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता।

प्रतियोगिता के दूसरे दिन दिव्या और सरबजोत की भारतीय जोड़ी, जो काहिरा और भोपाल में पहले दो विश्व कप में क्रमश: पांचवें स्थान पर रही थी, ने 55-टीम क्वालीफिकेशन में 581 अंक के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया जिससे उन्हें स्वर्ण पदक मैच में स्थान मिला।

स्वर्ण पदक के मुकाबले में भारतीय जोड़ी ने सर्बिया के जोराना अरुनोविच और दामिर मिकेच की जोड़ी को 16-14 से हराया। मार्च में भोपाल में व्यक्तिगत एयर पिस्टल स्पर्धा जीतने वाले सरबजोत के लिए यह लगातार विश्व कप में दूसरा विश्व कप स्वर्ण था, जबकि दिव्या के लिए यह पहला सीनियर विश्व कप पदक था।

सिमल यिलमाज और इस्माइल केलेस की तुर्की की जोड़ी ने सारा कोस्टेनटिनो और पाउलो मोना की इटली की जोड़ी को 17-9 से हराकर कांस्य पदक अपने नाम किया। स्पर्धा में हिस्सा ले रही ईशा सिंह और वरूण तोमर की एक अन्य भारतीय जोड़ी क्वालीफिकेशन में 578 अंक के साथ छठे स्थान पर रही। ।

दिन की पहले पदक स्पर्धा, 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम में दोनों चीन की टीमें थी। हुआंग युटिंग और शेंग लिहाओ ने स्वर्ण पदक मैच में हमवतन वांग झिलिन और यांग होरान को 16-14 से हराया। चेक गणराज्य ने कांस्य जीता। दोनों भारतीय जोड़े इस स्पर्धा में पदक दौर में जगह नहीं बना सके। जबकि तिलोत्तमा सेन और हृदय हजारिका 627.6 संयुक्त स्कोर के साथ17वें स्थान पर रहे, वहीं रमिता और रुद्राक्ष पाटिल ने 626.3 का स्कोर बनाया और 28वें स्थान पर रहे।

इससे पहले बुधवार को रिदम सांगवान ने महिला 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में कांस्य पदक के साथ प्रतियोगिता में भारत के पदक का खाता खोला।

Next Story
Share it