Begin typing your search above and press return to search.

निशानेबाजी

दिव्यांश, विजयवीर, सिफ्ट राष्ट्रीय चयन ट्रायल्स में जीते

हाल में आगामी बाकू विश्व कप के लिए भारतीय टीम में अपना स्थान गंवाने वाले दिव्यांश ने फॉर्म में वापसी की

divyansh panwar shooting
X

दिव्यांश सिंह पंवार

By

Bikash Chand Katoch

Published: 14 April 2023 5:04 PM GMT

ओलंपियन दिव्यांश सिंह पंवार, सिफ्ट कौर सामरा और विजयवीर सिद्धू ने शुक्रवार को भोपाल में पिस्टल और राइफल निशानेबाजों के लिए राष्ट्रीय चयन ट्रायल्स में जीत हासिल की।

हाल में आगामी बाकू विश्व कप के लिए भारतीय टीम में अपना स्थान गंवाने वाले दिव्यांश ने फॉर्म में वापसी की।

भोपाल में मध्य प्रदेश राज्य शूटिंग एकेडमी रेंज में दिव्यांश ने पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल टी4 क्वालीफिकेशन दौर में 636.3 अंक का स्कोर बनाया। उन्होंने स्वर्ण पदक मैच में सूर्या प्रताप सिंह बंशतु को 16-12 से पराजित किया।

भोपाल में अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) विश्व कप में पिछले महीने चीन के शेंग लिहाओ ने क्वालीफिकेशन में 635.4 अंक हासिल कर स्वर्ण पदक जीता था जो फिलहाल विश्व रिकार्ड है। यह तथ्य की जयपुर के निशानेबाज दिव्यांश ने इस स्कोर से लगभग एक अंक से बेहतर किया, यह उनकी प्रतिभा के बारे में बहुत कुछ बताता है।

पंजाब की सिफ्ट कौर समरा, जिन्होंने भोपाल विश्व कप में अपना पहला आईएसएसएफ विश्व कप पदक (कांस्य) जीता, ने महिलाओं की टी4 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन स्वर्ण पदक संघर्ष में ओलंपियन अंजुम मौदगिल को 16-4 से मात दी। तेजस्विनी सावंत तीसरे स्थान पर रहीं।

पुरुषों की 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल स्पर्धा में विजयवीर ने आदर्श सिंह को 30-24 से हराया। ओलंपिक रजत पदक विजेता विजय कुमार तीसरे स्थान पर रहे।

दिल्ली की कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में अनंत जीत सिंह नरूका और गनेमत शेखों ने क्रमश: पुरुष और महिला स्कीट ट्रायल्स में जीत दर्ज की।

Next Story
Share it