Begin typing your search above and press return to search.

मैराथन

विश्व 10 किमी बेंगलुरु दौड़ की अंतरराष्ट्रीय दूत होगी सान्या रिचर्ड्स रॉस

जमैका में जन्मी इस खिलाड़ी ने ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप (इनडोर और आउटडोर) में 14 पदक जीते

Sanya Richards-Ross TCS World 10k
X

सान्या रिचर्ड्स रॉस

By

The Bridge Desk

Updated: 25 April 2023 12:04 PM GMT

पूर्व ओलंपिक और 400 मीटर में विश्व चैंपियन सान्या रिचर्ड्स रॉस ​​​​को रविवार, 21 मई, 2023 को आयोजित होने वाले टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज विश्व 10 किमी बेंगलुरु दौड़ के 15वें संस्करण के लिए अंतर्राष्ट्रीय दूत नियुक्त किया गया है।

अमेरिका की एथलीट सान्या रिचर्ड्स रॉस विश्व एथलेटिक्स की नामी खिलाड़ियों में शामिल है। वह ओलंपिक में लगातार तीन बार चार गुणा 400 मीटर रिले दौड़ जीतने वाली दुनिया की एकमात्र महिला एथलीट हैं।

जमैका में जन्मी इस खिलाड़ी ने ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप (इनडोर और आउटडोर) में 14 पदक जीते और विश्व रिले में तीन अन्य स्वर्ण जीते, इसके अलावा कई अन्य डायमंड और गोल्डन लीग में भी पदक जीते।

दो बार की आईएएएफ साल की सर्वश्रेष्ठ महिला विश्व एथलीट रिचर्ड्स-रॉस ने कहा, “मैं टीसीएस विश्व 10 किमी बेंगलुरु दौड़ का हिस्सा बनकर रोमांचित हूं। रोड रनिंग भारत में सबसे तेजी से बढ़ने वाला खेल है, और मैंने 2018 में इस देश की अपनी पिछली यात्रा के दौरान दिल्ली में पहली बार उत्साह देखा था। भारत एक वैश्विक रनिंग डेस्टिनेशन में बदल रहा है। रोमांचक बुमेरांग-आकार के कोर्स पर धावकों को #ComeAlive देखने के लिए उत्सुक हूँ। मैं वहां पर आपके लिए स्टार्ट लाइन पर चीयर करुँगी।"

उनके करियर का उच्च बिंदु 2012 के लंदन खेलों में आया जहां उन्होंने चार साल पहले बीजिंग में तीसरे स्थान के बाद अपना पहला व्यक्तिगत ओलंपिक 400 मीटर स्वर्ण जीता।

"लंदन में भाग्य ने मेरा साथ दिया। जब मैं 9 साल की थी तब से मेरा एक ओलंपिक चैंपियन बनने का सपना था" बर्लिन में 2009 विश्व चैंपियनशिप में 400 मीटर की विजेता ने कहा।

रिचर्ड्स-रॉस जिन्होंने चोटों के कारण 2016 में रियो खेलों से पहले प्रतिस्पर्धी खेलों से सन्यास ले लिया, अभी एक प्रकाशित लेखक, उद्यमी, टीवी व्यक्तित्व, सार्वजनिक वक्ता है । वह एक एनबीसी स्पोर्ट्स एनालिस्ट और एक मल्टी-मीडिया वर्चुअल कम्युनिटी - मोमीनेशन की संस्थापक हैं, जो है जो हर तरह से ब्लैक मॉम्स का समर्थन करती है।

Next Story
Share it