Begin typing your search above and press return to search.

हॉकी

Women's Junior Asia Cup: भारत ने पिछड़ने के बाद कोरिया को बराबरी पर रोका

दीपिका सोरेंग और दीपिका ने भारत के लिए एक-एक गोल किया

Womens Junior Asia Cup: भारत ने पिछड़ने के बाद कोरिया को बराबरी पर रोका
X
By

Bikash Chand Katoch

Published: 6 Jun 2023 12:03 PM GMT

भारतीय महिला टीम ने जापान के काकामीगहारा में चल रहे जूनियर एशिया कप के अपने तीसरे मैच में मंगलवार को दक्षिण कोरिया के खिलाफ पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए 2-2 से ड्रॉ खेलने में सफल रही। युजिन ली (15') और जियोन चोई (30') ने कोरिया के लिए गोल किया, जबकि दीपिका सोरेंग (43') और दीपिका (54') ने एक-एक गोल किया, जिससे भारत ड्रॉ हासिल करने में सक्षम हुआ।

इस ड्रॉ से भारत पूल ए की तालिका में शीर्ष पर बरकरार है।

कोरिया ने मैच के शुरुआती क्वार्टर में भारत पर दबदबा बनाया और गेंद को अपने कब्जे में रखने पर ध्यान दिया। टीम भारत की रक्षा पंक्ति को लगातार चुनौती दे रही थी। इस दौरान उसने दो पेनल्टी कॉर्नर हासिल किये लेकिन उसे भुनाने में नाकाम रही। युजिन ने डी के अंदर से शानदार मैदानी गोल कर कोरिया को बढ़त दिला दी। भारत ने इसके बाद जवाबी हमला किया लेकिन टीम बराबरी करने में नाकाम रही।

कोरियाई खिलाड़ियों ने अपने खेल की गति को बढ़ाया जिसका फायदा उन्हें मध्यांतर से ठीक पहले पेनल्टी कार्नर के रूप में मिला। चोई ने इसे गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की। कोरिया ने तीसरे क्वार्टर में भी इस लय को जारी रखा और पेनल्टी कार्नर हासिल करने में सफल रहा। भारतीय गोलकीपर अदिति महेश्वरी ने शानदार बचाव करते हुए उन्हें और बढ़त लेने से रोक दिया।

भारतीय टीम ने मैच में वापसी के लिए अब अपनी पूरी ताकत झोंक दी। सोरेंग ने मैदानी गोल कर मैच में टीम की वापसी करायी। भारतीय रक्षा पंक्ति ने इसके बाद कोरिया को गोल करने का मौका नहीं दिया जबकि अग्रिम पंक्ति के खिलाड़ियों ने टीम के लिए पेनल्टी कार्नर हासिल किया। दीपिका ने इसे गोल में बदल कर स्कोर 2-2 कर दिया।

भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम अपने चौथे और आखिरी पूल ए गेम में चीनी ताइपे के खिलाफ 8 जून को 12:30 बजे भारतीय समयानुसार पर खेलेगी।

Next Story
Share it