Begin typing your search above and press return to search.

हॉकी

पाकिस्तान के हॉकी कोच ने दिया इस्तीफा, 12 महीने से नहीं मिली थी सैलरी

सीगफ्रीड ने एक साल पहले ही टीम की जिम्मेदारी संभाली थी

Siegfried Aikman Hockey
X

कोच सीगफ्रीड एकमैन

By

Bikash Chand Katoch

Published: 20 May 2023 12:43 PM GMT

पाकिस्तान हॉकी टीम के कोच सीगफ्रीड एकमैन ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए मुख्य कोच पद छोड़ने की घोषणा की। अपना इस्तीफा सौंपते हुए उन्होंने बोर्ड पर आरोप लगाया है कि उन्हें करीब 1 साल से सैलरी नहीं मिली है।

बता दें कि सीगफ्रीड ने एक साल पहले ही टीम की जिम्मेदारी संभाली थी। दरअसल नीदरलैंड के रहने वाले सीगफ्रीड एकमैन वेतन विवाद को लेकर पिछले साल पाकिस्तान से स्वदेश लौटे थे और अपने बकाया के भुगतान की प्रतीक्षा में अब तक पद नहीं छोड़ा था, लेकिन कोई समाधान न होने पर उन्होंने इस्तीफा देने का फैसला किया। विदेशी कोच को रखने के बाद उसको पैसे देने से पीछे हटने के बाद अब कानूनी विवाद में पाकिस्तान हॉकी फंसती नजर आ रही है

सीगफ्रीड एकमैन ने जिस समय पाकिस्तान हॉकी महासंघ को अपना इस्तीफा भेजा, उसी समय नीदरलैंड के रहने वाले अन्य कोच रोलेंट ओल्टमैंस पाकिस्तान पहुंचे। वह रविवार को राष्ट्रीय जूनियर टीम के साथ मस्कट के लिए रवाना होंगे जहां पाकिस्तान की टीम एशिया जूनियर कप में भाग लेगी।

पीएचएफ ने यह नहीं बताया कि ओल्टमैंस के वेतन का भुगतान कौन करेगा या एकमैन का बकाया चुकाया जाएगा या नहीं। हालांकि पाकिस्तान स्पोर्ट्स बोर्ड ने कहा कि वह डच कोच को वेतन का भुगतान करेगा, लेकिन ऐकमैन को पीएचएफ द्वारा नियुक्त किया गया था।

पाकिस्तान हॉकी महासंघ ने नीदरलैंड के सीगफ्रीड एकमैन को साल 2026 तक के लिए अपनी सीनियर और जूनियर टीमों का हेड कोच के रूप में नियुक्त करने का करार किया था। लेकिन सीगफ्रीड एकमैन ने बीच में ही इस्तीफा दे दिया है। 64 साल के एकमैन एफआईएच (अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ) के क्वालिफाइड कोच हैं।

Next Story
Share it