Begin typing your search above and press return to search.

हॉकी

Men's Junior Asia Cup: भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ रोमांचक 1-1 ड्रा खेला

शारदा नंद तिवारी (24') ने भारत के लिए एक गोल किया

Mens Junior Asia Cup: भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ रोमांचक 1-1 ड्रा खेला
X
By

Bikash Chand Katoch

Published: 28 May 2023 8:08 AM GMT

भारतीय पुरुष जूनियर हॉकी टीम ने शनिवार को ओमान के सलालाह में पुरुष जूनियर एशिया कप 2023 में अपने तीसरे पूल ए मैच में चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ रोमांचक 1-1 से ड्रॉ खेला। भारत के लिए शारदा नंद तिवारी (24') ने गोल किया, जबकि पाकिस्तान के लिए बशारत अली (44') ने गोल किया।

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भारत ने शुरू से ही आक्रामक रवैया अपनाकर अपनी विरोधी टीम को दबाव में रखा। भारत को शुरू में दो पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन वह उसका फायदा नहीं उठा पाया। दूसरी तरफ पाकिस्तान ने भी कुछ मौके बनाए और वह पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करने की स्थिति में भी पहुंच गया था लेकिन भारतीय गोलकीपर अमनदीप लाकड़ा ने बेहतरीन बचाव करके उसका यह प्रयास नाकाम कर दिया।

पहला क्वार्टर गोल रहित छूटने के बाद शारदानंद ने दूसरे क्वार्टर में पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर भारत को महत्वपूर्ण बढ़त दिलाई। इसके बाद भारतीय टीम अधिक आत्मविश्वास के साथ खेलने लग गई और उसने पाकिस्तानी रक्षा पंक्ति में लगातार सेंध लगाई लेकिन गोल करने में असफल रही।

पाकिस्तानी टीम छोर बदलने के बाद गोल करने के लिए बेताब दिखी और उसने कुछ अच्छे मूव बनाए। इसका उसे फायदा मिला और बशारत ने मैदानी गोल करके स्कोर बराबर कर दिया। भारतीय टीम ने चौथे क्वार्टर में अधिक आक्रामक खेल दिखाया जबकि पाकिस्तान ने भी जवाबी हमले किए। दोनों टीम कुछ अवसरों पर गोल करने के करीब पहुंची लेकिन आखिर में मैच 1-1 से बराबरी पर समाप्त हुआ।

भारत और पाकिस्तान दोनों ही टूर्नामेंट में अब तक अजेय रहे है। यह मैच ड्रॉ समाप्त होने से भारत के अब तीन मैचों में सात अंक हो गए हैं और वह पूल ए में दूसरे स्थान पर है। पाकिस्तान के भी सात अंक हैं लेकिन वह गोल अंतर बेहतर होने के कारण पहले स्थान पर है। जापान तीन मैचों में छह अंक के साथ तीसरे स्थान पर है। उसने शनिवार को चीनी ताइपे को 10-1 से पराजित किया था।

भारत ने इससे पहले चीनी ताइपे को 18-0 और जापान को 3-1 से हराया था। भारतीय पुरुष हॉकी टीम अपना आखिरी पूल गेम 28 मई को थाईलैंड के खिलाफ खेलेगी।

Next Story
Share it