Begin typing your search above and press return to search.

हॉकी

FIH Pro League: अंतिम क्षणों में गोल गंवाने के कारण बेल्जियम से हारा भारत

मैच खत्म होने से दो मिनट पहले बेल्जियम ने पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया और फिर उसे गोल में तब्दील कर मैच अपने नाम कर लिया

FIH Pro League: अंतिम क्षणों में गोल गंवाने के कारण बेल्जियम से हारा भारत
X
By

Bikash Chand Katoch

Published: 27 May 2023 9:07 AM GMT

भारतीय पुरुष हॉकी टीम को अंतिम क्षणों की चूक के कारण एफआईएच हॉकी प्रो लीग में ओलिंपिक चैंपियन बेल्जियम के हाथों 1-2 से हार का सामना करना पड़ा।

तीसरे क्वॉर्टर तक मुकाबला 1-1 की बराबरी पर थी। लेकिन, मैच खत्म होने से दो मिनट पहले डिफेंस की गलती का फायदा उठाते हुए बेल्जियम ने पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया और फिर उसे गोल में तब्दील कर मैच अपने नाम कर लिया।

मैच में दोनों टीमों ने एक दूसरे को कड़ी टक्कर दी। भारत को पहला मौका पांचवें मिनट में मिल गया था लेकिन हार्दिक सिंह का प्रयास बेल्जियम के गोलकीपर लोइस वान डोरेन ने विफल कर दिया। इसके तुरंत बाद बेल्जियम को पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन भारतीयों ने उसे बचा दिया। बेल्जियम को दूसरे क्वार्टर के शुरू में लगातार दो पेनल्टी कॉर्नर मिले जिसमें वह दूसरे मौके को भुनाने में सफल रहा। भारत ने इसके सात मिनट बाद तब बराबरी हासिल कर ली जब मनदीप ने रिबाउंड पर गोल किया। बेल्जियम को तीसरे क्वार्टर के अंतिम क्षणों में पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा पाया।

भारत के पास भी बढ़त हासिल करने का मौका था लेकिन हरमनप्रीत सिंह का फ्लिक बेल्जियम के गोलकीपर ने बचा दिया। बेल्जियम को 45वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन भारतीयों ने उसे बचा दिया। इसके चार मिनट बाद पीआर श्रीजेश ने एक और शानदार बचाव किया। भारत को भी चौथे क्वार्टर में बढ़त हासिल करने के मौके मिले लेकिन सुखजीत सिंह और गुरजंत सिंह के प्रयासों को बेल्जियम के गोलकीपर ने नाकाम कर दिया। भारतीय टीम अंतिम क्षणों में दबाव में आ गई जिससे बेल्जियम पेनल्टी कॉर्नर हासिल करने में सफल रहा और इस बार उसने इसे गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की।

भारत अपना दूसरा मैच शनिवार को ग्रेट ब्रिटेन से खेलेगा।

Next Story
Share it