Begin typing your search above and press return to search.

गोल्फ

अमन राज ने जीता गुजरात ओपन

इस जीत से अमन पीजीटीआई रैंकिंग में 11वें से दूसरे स्थान पर पहुंच गये

अमन राज ने जीता गुजरात ओपन
X
By

Bikash Chand Katoch

Published: 4 March 2023 1:32 PM GMT

पटना के अमन राज ने शनिवार को अंतिम दौर में एक ओवर 73 कार्ड के साथ कुल 11 अंडर 277 का स्कोर बनाया और गुजरात ओपन गोल्फ चैम्पियनशिप 2023 खिताब अपने नाम किया। सत्ताईस साल के अमन (66-68-70-73) पहले दौर से ही लीडरबोर्ड पर पहले स्थान पर चल रहे थे और अंत में एक करोड़ पुरस्कार राशि के टूर्नामेंट के विजेता रहे।

इस जीत से अमन पीजीटीआई रैंकिंग में 11वें से दूसरे स्थान पर पहुंच गये। उन्हें 15,00,000 रूपये की पुरस्कार राशि मिली।

अमन, जो शनिवार की सुबह फ़ूड प्वाइजनिंग से उबर रहे थे, आखिरकार अपने दृढ़ निश्चय के कारण टूर्नामेंट जीत गया। अमन ने कहा, "आज सुबह मेरी तबीयत ठीक नहीं थी क्योंकि कल शाम मुझे फूड प्वाइजनिंग हो गई थी। लेकिन मैं अभी भी अच्छी तरह से स्विंग कर रहा था। मैंने कई बर्डी के मौके गँवाए और पिनों के करीब नहीं मारा, लेकिन मैंने बहुत अच्छे दो-पुट बनाए और किसी तरह खेल में टिका रहा । मैं आज तीन से चार बर्डी की उम्मीद कर रहा था लेकिन फिर मैंने खुद से अंत तक बढ़त बनाए रखने और कोई गलती नहीं करने के लिए कहा।"

बेंगलुरू के आर्यन रूपा आनंद बतौर पेशेवर अपना दूसरा ही टूर्नामेंट खेल रहे हैं, वह 10 अंडर 278 के कुल स्कोर से दूसरे स्थान पर रहे जिससे वह पीजीटीआई मेरिट सूची में 23वें से छठे स्थान पर पहुंच गये। अंशुल पटेल ने आठ अंडर 280 के कुल स्कोर से फरीदाबाद के अभिनव लोहान के साथ तीसरा स्थान हासिल किया।

Next Story
Share it