Begin typing your search above and press return to search.

गोल्फ

अदिति अशोक एलए चैंपियनशिप में सयुंक्त दूसरे स्थान पर रहीं

अदिति ने अंतिम दौर में चार अंडर 67 का कार्ड खेला जिससे वह हन्ना ग्रीन (69) और ज़ियू लिन (67) के साथ प्लेऑफ में पहुंची

Aditi Ashok golf
X

अदिति अशोक

By

Bikash Chand Katoch

Updated: 15 May 2023 6:49 PM GMT

भारतीय गोल्फर अदिति अशोक जेएम ईगल एलए चैंपियनशिप में अपनी पहली एलपीजीए जीत के बेहद करीब पहुंच गईं लेकिन तीन खिलाड़ियों के बीच चले प्लेऑफ मुकाबले में हारने के कारण आखिर में सयुंक्त दूसरे स्थान पर रही।

पिछले सात वर्षों से एलपीजीए में खेल रही 25 वर्षीय अदिति ने अंतिम दौर में चार अंडर 67 का कार्ड खेला जिससे वह हन्ना ग्रीन (69) और ज़ियू लिन (67) के साथ प्लेऑफ में पहुंची। अदिति प्लेऑफ में अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाई और आखिर में उन्हें संयुक्त दूसरे स्थान पर रहकर संतोष करना पड़ा।

हालांकि निराश होने के बावजूद, वह विल्शेयर कंट्री क्लब में दूसरे स्थान पर रहने से सकारात्मक दिखी। अदिति ने कहा, "मुझे लगता है कि कुल मिलाकर यह एक अच्छा सप्ताह है। मैं एलपीजीए दौरे पर पहले दिन लीड लेने और और पूरे टूर्नामेंट में लीड के करीब रहने वाली स्थिति में कभी नहीं खेली। यहाँ प्रतियोगिता बहुत कठिन है। दस लोगों ने अच्छा टूर्नामेंट खेला है लेकिन केवल एक ही जीत सकता है। मैं जिस तरह से खेली उससे खुश हूं।"

टोक्यो ओलंपिक में चौथे स्थान पर रहने वाली अदिति ने सप्ताह की शुरुआत बिना बोगी के फाइव-अंडर के साथ की और जब उन्होंने दूसरे दौर में एक-अंडर 70 जोड़ा, तो वह अपने करियर में पहली बार 36 होल के बाद अकेली बढ़त में आ गईं। यह 2023 का उनका पहला कट भी था।

तीसरे दिन, उन्होंने अच्छा स्कोर नहीं किया, लेकिन रविवार को चार-अंडर 67 के साथ पांच बर्डी और 17 पर एक बोगी के साथ नौ-अंडर की कुल मिलाकर वापसी की। इसने उन्हें ग्रीन और लिन के साथ प्ले-ऑफ में ला दिया।

हीरो महिला इंडियन ओपन में अपने रूकी वर्ष में लेडीज यूरोपियन टूर जीतने वाली अदिति ने बाद में दो और जीत दर्ज कीं। इस साल उन्होंने फरवरी में मैजिकल केन्या लेडीज ओपन में पांच साल बाद लेडीज यूरोपियन टूर जीत हासिल की थी।

Next Story
Share it