Begin typing your search above and press return to search.

जमीन से

एसएफए चैंपियनशिप उत्तराखंड: मुक्केबाजों ने पतंजलि गुरुकुलम कॉलेज के लिए 16 स्वर्ण पदक जीते

चैंपियनशिप का आयोजन देहरादून, हरिद्वार, ऋषिकेश, नैनीताल और राज्य के अन्य शहरों में हो रहा है

एसएफए चैंपियनशिप उत्तराखंड: मुक्केबाजों ने पतंजलि गुरुकुलम कॉलेज के लिए 16 स्वर्ण पदक जीते
X
By

Bikash Chand Katoch

Published: 9 Dec 2022 5:32 PM GMT

पतंजलि गुरुकुलम के मुक्केबाजों ने शुक्रवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए देहरादून में जारी स्पोर्ट्स फॉर ऑल (एसएफए) चैंपियनशिप उत्तराखंड 2022 में कुल 16 स्वर्ण पदक जीते।

इन 16 स्वर्ण पदकों में से, महिला मुक्केबाजों ने पतंजलि गुरुकुलम कॉलेज के लिए कुल 13 जीते और अपने विरोधियों को आराम से पछाड़ते हुए अपना वर्चस्व कायम किया।

अंडर-11 वर्ग में सृष्टि (30 किग्रा), अंडर-13 वर्ग में तेजस्वनी (38 किग्रा), उर्वशी (40 किग्रा) तथा जनक (46 किग्रा) और अंडर-13 वर्ग में महती (48 किग्रा), मानसी प्रियदर्शिनी (54 किग्रा) स्वर्ण पदक जीता। इसी तरह वंशिका यादव (60 किग्रा) ने यू-15 श्रेणी के अपने फाइनल में रेफरी स्टॉप प्ले के आधार पर जीत के साथ स्वर्ण पदक जीता।

यू-11 लड़कों की श्रेणी में मुक्केबाज अतुल प्रधान (24 किग्रा) और ध्रुव कुमार (26 किग्रा) ने 2-1 के अंतर से जीत हासिल की। इन सबने पतंजलि गुरुकुलम के लिए स्वर्ण पदक जीते। साथ ही ऋषभ राज (30 किग्रा) ने 3-0 के अंतर से जीत हासिल की।

इसी वर्ग में महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज के देवांश भट्ट (34 किग्रा) ने अपने प्रतिद्वंद्वी पर 3-0 से जीत दर्ज की, जबकि उनके स्कूल के साथी हर्षवर्धन जीना (36 किग्रा) ने पहले दौर में आरएससी के आधार पर जीत हासिल कर स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

कुल मिलाकर, महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज ने लड़कों की श्रेणी में मुक्केबाजी में कुल छह स्वर्ण पदक जीते।


भारत का अग्रणी व फुली इंटीग्रेटेड डिजिटल प्लस ऑन-ग्राउंड मल्टी-स्पोर्ट प्लेटफॉर्म- स्पोर्ट्स फॉर ऑल इस ओलंपिक-शैली की चैंपियनशिप के दूसरे संस्करण का आयोजन देहरादून में 7 से 13 दिसंबर तक कर रहा है। इस चैंपियनशिप का आयोजन पांच अलग-अलग स्थानों पर 13 खेलों में हो रहा है।

चैंपियनशिप में लगभग 3 लाख रुपये का पुरस्कार पूल है। इसका आयोजन देहरादून, हरिद्वार, ऋषिकेश, नैनीताल और राज्य के अन्य शहरों में हो रहा है और इसमें 418 स्कूलों से 9000 छात्र हिस्सा ले रहे है।

मुक्केबाजी में अपनी सफलता के अलावा, महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज ने एथलेटिक्स में भी प्रभावशाली प्रदर्शन के साथ 20 पदक जीते। इसके साथ इसने अपने पदकों की कुल संख्या 42 कर ली है और अंक तालिका में शीर्ष पर अपना स्थान बनाए रखा है।

अंडर-13 वर्ग में सोशल बलूनी स्कूल की अंशिका विद्वान (44 किग्रा), अंडर-15 वर्ग में सिद्धांत सरस्वती अकादमी की चांदनी ताकुली (52 किग्रा) और अंडर-17 वर्ग में केवी अपर कैंप की सांची थापा (52 किग्रा) बालिका वर्ग में अन्य स्वर्ण पदक विजेताओं में शामिल हैं।

इस बीच, जमदग्नि पब्लिक स्कूल और दिल्ली पब्लिक स्कूल रानीपुर ने कुल छह पदकों के साथ स्केटिंग चार्ट में शीर्ष स्थान हासिल किया।

Next Story
Share it