Begin typing your search above and press return to search.

फुटबॉल

भारत ने म्यांमार को हराकर अंडर-17 एएफसी महिला एशियाई कप क्वालीफायर राउंड 2 के लिए क्वालीफाई किया

तीन टीमों के समूह में, भारत ने किर्गिज़ गणराज्य और म्यांमार के खिलाफ अपने दोनों मैच जीते

India U17 Women Football Team
X

भारतीय अंडर-17 महिला राष्ट्रीय फुटबॉल टीम

By

Bikash Chand Katoch

Published: 29 April 2023 9:01 AM GMT

भारत की अंडर-17 महिला राष्ट्रीय टीम ने अंतिम 15 मिनट में कुछ चिंताजनक क्षण बिताए और म्यांमार के खिलाफ 2-1 से जीत दर्ज की।

इस जीत के साथ, भारत ने इस साल के अंत में सितंबर में होने वाले टूर्नामेंट के दूसरे दौर के लिए ग्रुप एफ से क्वालीफाई किया। तीन टीमों के समूह में, भारत ने किर्गिज़ गणराज्य और म्यांमार के खिलाफ अपने दोनों मैच जीते और छह अंक अर्जित किये।

सुलांजना और पूजा के 33 वें मिनट तक भारत को 2-0 की बढ़त दिलाने के बाद, म्यांमार ने 75 वें मिनट में या मिन फू के अंतर को कम करने पर वापसी करने की कोशिश की। अंतिम 15 मिनट तनावपूर्ण रहे जब म्यांमार ने बराबरी के लिए जोर लगाया, लेकिन प्रतिद्वंद्वी हमलावरों को विफल करने के लिए भारतीय रक्षा डटकर खड़ी रही।

इस अवधि के दौरान म्यांमार ने कई बार शारीरिक रूप हावी होने का प्रयास किया और उनके दो खिलाड़ियों - यू यू निंग और या मिन फू - को रेफरी द्वारा मैदान से बाहर निकला गया, जिससे आखिरी कुछ मिनटों में पिच पर उनके सिर्फ नौ खिलाड़ी रह गए।

26वें मिनट में सोनिबिया देवी के प्रयास को म्यांमार के गोलकीपर थू ज़ार आंग द्वारा बचाए जाने के बाद सुलांजना ने रिबाउंड पर गोल करके भारत को बढ़त दिलाई।

भारत ने बढ़त को सात मिनट में दोगुना कर दिया जब सिबानी देवी के दिए पास से पूजा ने गोल किया। भारतीय अनीशा उरांव की एक क्षणिक चूक ने या मिन फू को 75वें मिनट में फ्री-किक से म्यांमार के लिए 1 गोल से मैच में वापसी कराने में कामयाबी हासिल की।

भारत की अंडर-17 महिला राष्ट्रीय टीम ने खेल की सकारात्मक शुरुआत की। मेनका देवी, सुलंजना राउल और पूजा की आक्रमणकारी तिकड़ी के रूप में भारतीय लड़कियां शुरू से ही मजबूत दिख रही थीं, जिन्होंने प्रतिद्वंद्वी क्षेत्र में कहर बरपाया। म्यांमार ने सात मिनट के अंतराल में दो गोल खाए, जोकि भारतीय टीम के प्रभुत्व के बारे में बहुत कुछ कहता है।

बाद में दूसरे हाफ में, हेड कोच प्रिया पीवी ने कुछ बदलाव किए, सोनिबिया देवी के स्थान पर शिवानी टोप्पो को लाया गया और सुलांजना के स्थान पर रेमी थोकचोम को लाया गया।

मैच के बाद प्रिया ने कहा, "यह वास्तव में एक अच्छा खेल था और मेरी लड़कियों ने बहुत अच्छा खेला। मैं उनके लिए बहुत खुश हूं।" हालाँकि, उन्होंने सितंबर में खेले जाने वाले राउंड 2 में आक्रामक फुटबॉल खेलने का अपना इरादा स्पष्ट कर दिया। “हमारी रणनीति वही रहेगी। हम आक्रामक फुटबॉल खेलना जारी रखेंगे। लेकिन हम बैठकर दूसरे दौर की योजना बनाएंगे।

शुरुआती XI: अनीशा उरांव (जीके), थोई थोई, थोईबिसाना चानू, हीना खातून, विकास बारा, ललिता बोपई, सिबानी देवी, मेनका देवी, पूजा, सुलांजना राउल (रेमी थोकचोम 82') (सिंडी कॉलनी 90+5'), सोनिबिया देवी (शिवानी टोप्पो 65')

Next Story
Share it