Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

WPL: गुजरात जाइंट्स की डी हेमलता डब्ल्यूपीएल को लेकर उत्साहित

मध्यक्रम की बल्लेबाज हेमलता इस सत्र में तीनों महिला टी20 घरेलू टूर्नामेंट में विजेता टीम का हिस्सा थीं

Hemalatha Cricket
X

दयालन हेमलता

By

The Bridge Desk

Updated: 1 March 2023 10:53 AM GMT

बल्लेबाजी ऑलराउंडर दयालन हेमलता, जिन्हें गुजरात जायंट्स द्वारा 30 लाख रुपये में पहले महिला प्रीमियर लीग के लिए नीलामी में चुना गया था, को उम्मीद है कि यह बड़ा टूर्नामेंट एक ऐसा मंच स्थापित करेगा जो अधिक युवा महिला क्रिकेटर्स को खेल को अपनाने के लिए उत्साह देगा।

उन्होंने कहा, 'घरेलू स्तर से काफी युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में खेल रही हैं, जो देखकर अच्छा लग रहा है। डब्ल्यूपीएल हमारे प्रदर्शन को और अधिक ध्यान आकर्षित करने में मदद करेगा क्योंकि यह बड़ा मंच प्रदान करेगा। इसे लेकर काफी चहल-पहल है। काफी समय से इसके आने की बातें थी और अब इंतजार खत्म हो गया है।”

“जब मैं 18 साल की थी तब मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया था और मैं तब गेंदबाजी नहीं करता थी, केवल एक क्षेत्ररक्षक थी । इससे पहले, मुझे यकीन नहीं था कि महिला क्रिकेट में किस तरह के अवसर हैं। लेकिन अब समय बदल गया है। खेल में लैंगिक समानता अधिक है। महिला क्रिकेट आगे बढ़ रहा है और यहां से आगे ही बढ़ता रहेगा।” उसने जोड़ा।

मध्यक्रम की बल्लेबाज हेमलता, जो टी20 में स्पिन के महत्वपूर्ण ओवर फेंकती हैं, इस सत्र में तीनों महिला टी20 घरेलू टूर्नामेंट में विजेता टीम का हिस्सा थीं - रेलवे के साथ सीनियर टी20 ट्रॉफी में, मध्य क्षेत्र के साथ इंटरजोनल ट्रॉफी में और भारत-डी के साथ चैलेंजर ट्रॉफी में।

29 वर्षीय ने मुंबई में पिचों की स्थिति पर भी बात की। उसने कहा, “मैंने मुंबई में बहुत सारे खेल खेले हैं, इसलिए यह मेरे लिए काफी परिचित है। मुझे लगता है कि कई खिलाड़ी मुंबई में खेलकर खुश होंगे। पिचें अच्छी और हाई स्कोरिंग हैं। मैं हर बार मैदान पर गुजरात जाइंट्स के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए उत्साहित हूं।"

हेमलता जिन्होंने नवंबर 2018 में न्यूजीलैंड महिला के खिलाफ महिला टी20ई की शुरुआत की, अदानी गुजरात जायंट्स के लिए खेलने के बारे में बात की। मध्यक्रम के इस बल्लेबाज ने कहा, "मैं गुजरात जायंट्स का हिस्सा बनकर उत्साहित हूं। मैं प्रबंधन को मुझ पर भरोसा दिखाने और मुझे टीम में लेने के लिए धन्यवाद देना चाहती हूं। मैं अपने पहले मैच का इंतजार कर रही हूं।"

गुजरात जायंट्स की टीम में इस खेल के कुछ सबसे प्रभावशाली नाम हैं, जिनमें एशले गार्डनर, बेथ मूनी, डिआंड्रा डॉटिन और सोफिया डंकले शामिल हैं। और हेमलता उनके आसपास रहने के लिए उत्सुक हैं, और जैसे-जैसे समय आगे बढ़ता है, वैसे-वैसे उनकी अच्छी बातें सीखना चाहती हैं।

उन्होंने कहा, "मैंने उनके खिलाफ खेला है। हमारे पास हमारी टीम में ऑलराउंडरों का एक अच्छा सेट है।"

"टीम अच्छी तरह से संतुलित है। हमारे पास युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है। मैं टीम के सीनियर खिलाड़ियों से काफी कुछ सीखूंगी। हमारे सपोर्ट और कोचिंग स्टाफ के पास काफी अनुभव है और मुझे यकीन है कि खिलाड़ियों को इससे फायदा होगा। मैं अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों से सीखना और उनसे बात करना चाहती हूं। मैं उनकी विचार प्रक्रिया को समझना चाहती हूं, जो मुझे एक व्यक्ति के रूप में बेहतर बनाएगी।"

गुजरात जाइंट्स 2023 डब्ल्यूपीएल में अपने अभियान की शुरुआत पहले दिन ही करेंगे, जब वे 4 मार्च को शाम 7:30 बजे मुंबई इंडियंस से भिड़ेंगे।

गुजरात जायंट्स टीम:

बेथ मूनी (कप्तान), स्नेह राणा (उप-कप्तान), एशलेग गार्डनर, सोफिया डंकले, एनाबेल सदरलैंड, हरलीन देओल, डिआंड्रा डॉटिन, एस मेघना, जॉर्जिया वेयरहम, मानसी जोशी, दयालन हेमलता, मोनिका पटेल, तनुजा कंवर , सुषमा वर्मा, हर्ले गाला, अश्विनी कुमारी, परुणिका सिसोदिया, शबमन शकील

Next Story
Share it