Begin typing your search above and press return to search.

बैडमिंटन

भारतीय बैडमिंटन संघ बैडमिंटन एशिया जूनियर चैम्पियनशिप के लिए ट्रायल आयोजित करेगा

एशियाई जूनियर चैम्पियनशिप योग्याकार्ता, इंडोनेशिया में 7 से 16 जुलाई तक खेली जायेगी

Unnati Hooda Badminton
X

उन्नति हुड्डा

By

Bikash Chand Katoch

Published: 26 May 2023 2:40 PM GMT

भारतीय बैडमिंटन संघ (बाइ) एशियाई जूनियर चैम्पियनशिप के लिये नई दिल्ली के करनैल सिंह स्टेडियम पर चार से सात जून तक चयन ट्रायल का आयोजन करेगा।

एशियाई जूनियर चैम्पियनशिप योग्याकार्ता, इंडोनेशिया में 7 से 16 जुलाई तक खेली जायेगी। यह टूर्नामेंट युवा प्रतिभाओं को अपने कौशल का प्रदर्शन करने और पूरे महाद्वीप के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने के लिए एक उल्लेखनीय मंच प्रदान करता है। यह टूर्नामेंट युवा भारतीय शटलरों के लिए मूल्यवान अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन हासिल करने और खेल में उनके विकास को आगे बढ़ाने के लिए एक उत्कृष्ट अवसर के रूप में कार्य करता है।

खिलाड़ियों का चयन ट्रायल में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।

इन ट्रायल में इस महीने की शुरुआत में गुवाहाटी में आयोजित अखिल भारतीय जूनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट के एकल स्पर्धाओं के में शीर्ष-8 लड़के और लड़कियों के साथ-साथ युगल स्पर्धाओं के शीर्ष-4 जोड़े शामिल होंगे। ट्रायल में बीएआई रैंकिंग में शीर्ष-4 एकल खिलाड़ी और शीर्ष-2 यगल जोड़ियों को भी शामिल किया गया है।

अन्वेषा गौड़ा (4), अनुपमा उपाध्याय (8), उन्नति हुड्डा (14) और पांच अन्य खिलाड़ी, जो बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग में टॉप-20 में शामिल हैं, ट्रायल्स में हिस्सा लेंगी और भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की करने की कोशिश करेंगी।

भारत ने एशियाई जूनियर चैम्पियनशिप में दो स्वर्ण, एक रजत और छह कांस्य पदक जीते हैं।

Next Story
Share it