Begin typing your search above and press return to search.

एथलेटिक्स

शैली सिंह ने योकोहामा में गोल्डन ग्रैंड प्रिक्स 2023 में कांस्य पदक जीता

यह सीनियर स्तर पर शैली के लिए पहला बड़ा अंतरराष्ट्रीय आउटडोर मुकाबला है।

Shaili Singh Long Jump
X

शैली सिंह 

By

Bikash Chand Katoch

Published: 21 May 2023 12:32 PM GMT

भारतीय एथलीट शैली सिंह रविवार को जापान के योकोहामा में आयोजित गोल्डन ग्रैंड प्रिक्स 2023 एथलेटिक्स मीट में महिलाओं की लंबी कूद स्पर्धा में तीसरे स्थान पर रहीं।

उन्नीस साल की शैली ने विश्व एथलेटिक्स कॉन्टिनेंटल टूर गोल्ड स्तर की इस स्पर्धा के शुरुआती प्रयास में ही 6.65 मीटर की दूरी हासिल की जो उनका सर्वश्रेष्ठ प्रयास साबित हुआ। यह हालांकि उनके व्यक्तिगत प्रयास से 11 सेंटीमीटर कम है।। योकोहामा मीटमें उनकी अन्य छलांगें 6.59 मीटर, 6.35 मीटर, 6.35 मीटर, 6.36 मीटर और 6.41 मीटर मापी गईं।

जर्मनी की मैरीस लुज़ोलो, जिन्होंने टोक्यो 2020 ओलंपिक में भाग लिया था, ने 6.79 मीटर के प्रयास के साथ स्वर्ण पदक जीता। दो बार राष्ट्रमंडल खेलों की रजत पदक विजेता ऑस्ट्रेलिया की ओलंपियन ब्रुक बुशकुहल ने 6.77 मीटर की छलांग के साथ रजत पदक जीता।

यह सीनियर स्तर पर शैली के लिए पहला बड़ा अंतरराष्ट्रीय आउटडोर मुकाबला है।

पिछले महीने बेंगलुरू में इंडियन ग्रां प्री 4 एथलेटिक्स मीट में शैली सिंह ने 6.76 मीटर की व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ छलांग लगाई, जो महान अंजू बॉबी जॉर्ज (6.83 मीटर) के बाद एक भारतीय महिला द्वारा दूसरी सर्वश्रेष्ठ छलांग है, जो शैली की कोच भी हैं। .

बेंगलुरु एथलेटिक्स मीट के दौरान, उत्तर प्रदेश के एथलीट ने एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एएफआई) द्वारा निर्धारित 6.45 मीटर की महिलाओं की लंबी कूद योग्यता मानक को तोड़कर हांगझोऊ एशियाई खेलों 2023 के लिए भी अपना स्थान सुनिश्चित किया।

नैरोबी में विश्व एथलेटिक्स अंडर20 चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने के बाद 2021 में शैली सिंह ने सुर्खिया बटोरी थी।

Next Story
Share it