Begin typing your search above and press return to search.

एथलेटिक्स

ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा की नजरें पावो नुरमी खेलों में स्वर्ण पदक पर

इस 25 साल के खिलाड़ी की यह सत्र की तीसरी प्रतियोगिता होगी

Neeraj Chopra
X

नीरज चोपड़ा

By

Bikash Chand Katoch

Published: 19 May 2023 4:45 PM GMT

ओलंपिक चैम्पियन भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा 13 जून को फिनलैंड के तुरकु में होने वाले पावो नूरमी खेलों में अपने पिछले प्रदर्शन से बेहतर कर स्वर्ण पदक जीतना चाहेंगे। चोपड़ा ने पिछले साल 89.30 मीटर की दूरी के साथ इन खेलों में रजत जीता था। पावो नूरमी गेम्स एक विश्व एथलेटिक्स महाद्वीपीय दौरे की स्वर्ण स्तर की प्रतियोगिता है।

इस 25 साल के खिलाड़ी की यह सत्र की तीसरी प्रतियोगिता होगी। उन्होंने पांच मई को दोहा में प्रतिष्ठित डायमंड लीग सीरीज के पहले चरण में स्वर्ण पदक जीता था। पावो नुरमी खेलों से पहले वह चार जून को नीदरलैंड के हेंगेलो में ‘फैनी ब्लैंकर्स-कोएन गेम्स’ में हिस्सा लेंगे।

इन खेलों में चोपड़ा के सामने दो साल में पहली बार जर्मनी के स्टार भाला फेंक खिलाड़ी जोहान्स वेटर की चुनौती होगा। वेटर टोक्यो ओलंपिक में खिताब के लिए अंतिम चरण में जगह बनाने में नाकाम रहे थे।

पावो नूरमी खेलों में वेटर के अलावा, चोपड़ा के सामने टोक्यो ओलंपिक के रजत पदक विजेता जैकब वडलेज्च, त्रिनिदाद एवं टोबैगो के केशोर्न वाल्कोट, जर्मनी के यूरोपीय चैंपियन जूलियन वेबर और फिनलैंड के यूरोपीय चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता लस्सी एटेलाटोलो की चुनौती होगी।

नीरज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 89.94 मीटर है जो विश्व चैंपियनशिप 2022 (अमेरिका के यूजीन) में आया था।

Next Story
Share it