Begin typing your search above and press return to search.

एथलेटिक्स

नीरज चोपड़ा चार जून को नीदरलैंड में एफबीके खेलों में लेंगे हिस्सा

नीरज ने पांच मई को डायमंड लीग सीरीज के दोहा चरण में 88.67 मीटर भाला फेंक कर स्वर्ण पदक जीता था

Neeraj Chopra Javelin Throw
X

नीरज चोपड़ा

By

Bikash Chand Katoch

Published: 13 May 2023 3:15 PM GMT

इस महीने के शुरू में सत्र की अपनी पहली प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतने वाले ओलंपिक चैंपियन भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा चार जून को नीदरलैंड के हेंगेलो में होने वाले फैनी ब्लैंकर्स कोएन (एफबीके) खेलों में हिस्सा लेंगे।

25 वर्षीय खिलाड़ी नीरज ने पांच मई को डायमंड लीग सीरीज के दोहा चरण में 88.67 मीटर भाला फेंक कर स्वर्ण पदक जीता था।

एफबीके के आयोजकों ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर चोपड़ा की इस प्रतियोगिता में भागीदारी की जानकारी देते हुए कहा, ‘‘एक अन्य ओलंपिक चैंपियन हेंगेलो आ रहा है। जिनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 89.64 है और जो ओलंपिक चैंपियन है, वह नीरज चोपड़ा हमेशा नए लक्ष्य हासिल करते हैं।’’

एफबीके खेल विश्व एथलेटिक्स की महाद्वीपीय गोल्ड स्तर की प्रतियोगिता है जिसका नाम फैनी ब्लैंकर्स कोएन के नाम पर रखा गया है जिन्होंने लंदन में 1948 के ओलंपिक खेलों में चार स्वर्ण पदक जीते थे।

मौजूदा डायमंड लीग चैंपियन चोपड़ा एफबीके गेम्स में फिर से विश्व चैंपियन एंडरसन पीटर्स का सामना करने के लिए तैयार हैं, जो दुनिया के शीर्ष दो भाला फेंकने वालों के बीच एक महीने में दूसरी भिड़ंत होगी। पीटर्स दोहा में 85.88 मीटर के सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ तीसरे स्थान पर रहे थे, जबकि ओलंपिक रजत पदक विजेता चेक गणराज्य के जैकब वडलेज्च 88.63 मीटर के साथ दूसरे स्थान पर रहे थे।

पिछले साल चोपड़ा अमेरिका में विश्व चैंपियनशिप में पीटर्स के बाद दूसरे स्थान पर रहे थे और दोनों इस साल भी अपनी प्रतिद्वंद्विता जारी रखने के लिए तैयार हैं। चोपड़ा, जो वर्तमान में तुर्की में एंटाल्या में प्रशिक्षण ले रहे हैं, 27 जून को चेक गणराज्य में एक और विश्व एथलेटिक्स महाद्वीपीय गोल्ड स्तर की प्रतियोगिता ओस्ट्रावा गोल्डन स्पाइक में भी हिस्सा लेंगे।

Next Story
Share it