Begin typing your search above and press return to search.

एशियाई खेल

बीसीसीआई के इनकार के बाद एशियाई खेलों में हिस्सा नहीं लेंगी भारतीय क्रिकेट टीम: रिपोर्ट

एक रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) एशियाई खेलों के लिए टीम नहीं भेज रहा है

बीसीसीआई के इनकार के बाद एशियाई खेलों में हिस्सा नहीं लेंगी भारतीय क्रिकेट टीम: रिपोर्ट
X
By

Pratyaksha Asthana

Updated: 21 April 2023 3:47 PM GMT

क्रिकेट के प्रेमियों को एक बड़ा झटका लगा हैं। इस साल हांग्जो में एशियाई खेलों के लिए भारत अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का लक्ष्य रखे हुए हैं। लेकिन क्रिकेट के लिए बुरी खबर सामने आई हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) एशियाई खेलों के लिए टीम नहीं भेज रहा है। जिसका मतलब है कि 23 सितंबर से 8 अक्टूबर के बीच आयोजित होने वाले एशियाई खेलों में भारतीय पुरुष और महिला क्रिकेट टीम हिस्सा नहीं लेंगी।

एशियाई खेलों के लिए भारत के शेफ डी मिशन, भूपेंद्र बाजवा ने एक मीडिया हाउस को बताया, "हमारे पास एक को छोड़कर सभी खेलों में प्रविष्टियां हैं और क्रिकेट (टीम) नहीं जा रही है।"

उन्होंने कहा, "वह व्यस्त हैं। हमने उन्हें 3-4 ईमेल भेजे लेकिन जब हमें आयोजकों को एंट्री भेजनी है तो उन्होंने कहा कि वे नहीं जाएंगे।"

बता दें क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने घटनाक्रम की पुष्टि की लेकिन साथ ही कहा कि उन्हें 'समय सीमा से एक दिन पहले' भारतीय ओलंपिक संघ से ईमेल प्राप्त हुआ। उन्होंने कहा, "हमें समय सीमा से ठीक एक दिन पहले आईओए से ई-मेल मिला था।"

वहीं, बीसीसीआई महिला क्रिकेट के लिए एफटीपी पहले ही फाइनल कर चुका है। एशियाई खेलों के दौरान हमारी टीम उपलब्ध नहीं होगी क्योंकि वे एक टूर्नामेंट में खेल रहे होंगे।

गौरतलब है कि क्रिकेट एशियाड के दो संस्करणों का हिस्सा रहा है (2010 और 2014), लेकिन भारत ने दोनों मुकाबलों में हिस्सा नहीं लिया। जकार्ता में 2018 एशियाड से बाहर होने के बाद हांग्जो खेलों के कार्यक्रम में क्रिकेट की वापसी हुई जो मूल रूप से पिछले साल आयोजित होने वाले थे, लेकिन चीन की शून्य-कोविड नीति के कारण टाल कर दिए गए थे।

Next Story
Share it